कांग्रेस ने तो सबक ले लिया..क्या बीजेपी सबक ले गी..

कांग्रेस ने तो सबक ले लिया..क्या बीजेपी सबक ले गी..
...चलो 25 साल के बाद ही सही ..जूते के बदौलत ही सही ...3,000 हज़ार लाशे और इतने ही बरबाद हुए घरों.. करोड़ो नारों , वोट की ख़ातीर और बिगड़ते समीकरण के कारण ही सही पर कांग्रेस ने वो कर ही दिया जिसका पूरे देश को इंतज़ार था ।
लोगो कहते ये सब वोट का चक्कर है और सारी बात बनावटी है ..माना ये सच है पर इतनी हिम्मत दिखाने का ज्ज़बा तो कांग्रेस ने दिखाया..भले 25 साल लगे हो.पर उस खौफनाक मंजर की आलोचना तो की उसे ग़लत ठहराया..
मनमोहन सिंह को भले ही कमज़ोर प्रधानमंत्री कहते हों आडवाणी पर आज उस कमज़ोर शख्स ने वो कर दिया जो निर्याणक नेता न कर सका ।अपने को दोषी मान लेना भी बहुत बड़ी बात होती है ।जो कांग्रेस ने किया ।
पर क्या बीजेपी कभी कर पाये गी गोधरा के दोषी मोदी को बर्खास्त कांग्रेस ने तो अपनी ग़लती मानी क्या बीजेपी मानेगी ...मोदी के विकास की दुहाई मत दिजिये गा ।आप ने विकास किया इस लिये आप किसी भी समुदाय को को मार सकते हैं । ये तो वो ही बात हो गई आप के पास बीएमडब्लू है तो आप किसी को भी कुचल सकते हैं।मोदी तो छोड़ीये आप तो वरूण गांधी का समर्थन भी नहीं छोड पाये । अभी बात गोधरा और मोदी के राज की करते हैं जहां साल 2002 हुआ मुस्लमान कत्लेआम जिसमें
2,000 हज़ार मुस्लमानों की मौत
2,500 हज़ार अपंग
919 विधवा
606 अनाथ
क्या इनको इंसाफ के लिये किसी मुस्लमान को जूता उठाना पड़ेगा क्योकि हमारे देश के नेता औऱ सरकार शयाद जूतों से ही आंखे खोलते हैं ।

Comments

कितनी सच्ची और न्यायसंगत बात कही हैं, दोस्त।
सिर्फ टिकट काटना ही काफी नही है यदि सजा भी मिल सके दोषीयों को तभी कोई बात बनेगी। नही तो यह भी कांग्रेस की वोट की राजनिति ही कहलायेगी। यही सब तो सभी पार्टीयां कर रही हैं।तभी तो सब कुछ जानते हुए भी सरकारें ,पार्टीयां अन्जान बनी रहती है।
आपने कुछ हद तक ठीक लिखा है पर दोनो दंगों में कोई तुलना नहीं है।

सिखों ने अपना सिर कटाकर भारत की रक्षा की। मुसलमानों ने इस्लाम के प्रसार के लिये भारत का ही सिर काट दिया।
Unknown said…
1) जूता खाकर कबूल किया तो कौन सा अहसान कर दिया?
2) क्या टिकट वापस ले लेने भर से आरोप खत्म हो गये?
3) हर बात में मोदी को गरियाने का मौका न छोड़ने वाले पहले अपने आँकड़े दुरुस्त कर लें… उन दंगों में 2000 मुस्लमान नहीं मरे थे और हिन्दुओं की मौत को भी गिनिये…
4) और जवाब ही माँगना है तो पहले कांग्रेस भागलपुर, मलियाना, मेरठ, मालेगाँव, मुम्बई, के जवाब देगी, साथ ही कश्मीर में नपुंसक बन जाने का जवाब देगी…
Denish said…
Agreed with Suresh chiplunkar and Anunad

Popular posts from this blog

woh subhah kab ayaegi (THEATRE ARTISTE OF INDIA)

मुख्यमंत्री की बहू बनी कातिल....