पिछली सीट पर इज्जत लुटती रही और लोग सोते रहे।



इज्जत लुटती रही और लोग सोते रहे।
प्रताप गढ़ से नोएडा जाने वाली महिला अपने दो बच्चों के साथ सफर कर रही थी।17 जून 2020 की सुबह तड़के बस के दो ड्राइवरों ने एक के बाद एक चलती बस में कथित रूप से छेड़खानी और महिला के साथ बलात्कार किया। बस पर 12 अन्य यात्री थे जो गहरी नींद में उस वक्त सो रहे थे।
महिला मंगलवार को प्रतापगढ़ से करीब 4.30 बजे अपने दो बेटों के साथ जिनकी उम्र 7 साल और 5 साल है नोएडा के लिये डबल डेकर प्राइवेट स्लीपर बस में सवार हुई थी,नोएडा में उसका पति काम करता है। रात 8 बजे के आसपासउसे बस स्टाफ ने सामने वाले स्लीपर से पीछे की सीट पर जाने के लिए कहाजिसपर वह और उसके बच्चे सो रहे थे। महिला ने बताया-
उन्होंने मुझसे कहा कि या तो 500 रुपये का भुगतान करें या सामने वाले स्लीपर को खाली करें। मैंने उनसे कहा कि मैं नोएडा पहुंचने के बाद ही उन्हें भुगतान कर पाऊंगी लेकिन उन्होंने कहा भुगतान अभी करना होगा। इसलिएमैं अपने बच्चों के साथ आखिरी सीट पर चली गई। इसके बाद हम सो गए।
महिला ने पुलिस को बताया कि बुधवार को लगभग 3 बजे जब अचानक उसकी आंख खुली तो वो डर गई,  बस के दो ड्राइवरों में से एकदीपकउसके बगल में सो रहा था। महिला आगे बताती है कि उसने शोर मचाने की कोशिश की  लेकिन ड्राइवर ने उसके दुपट्टे से उसके  हाथ बांध दिए और महिला के मुँह को हाथ से दबा दियाऔर इसके खुद को उसके ऊपर कर लिय।
ड्राइवर ने महिला को किसी को यह बात बताने पर जान से मारने की धमकी भी दीइसलिए वो उस वक्त चुप रही। बगल में उसके दोनों बेटे सो रहे थेजबकि अन्य बस यात्री भी अपने केबिन के अंदर सो रहे थे।
ड्राइवर दीपक के जाने  के बाद महिला ने अपने पति को फोन किया।
महिला ने बताया “दूसरे ड्राइवरकंडक्टर और क्लीनर ने मुझे कुछ पैसे लेने और मामला सुलझाने के लिए कहा। वे सभी मुझे अपराध के बारे में शिकायत नहीं करने के लिए दबाव डाल रहे थे।
महिला ने पुलिस में शिकायत की एक ड्राइवर रतन गिरफ्तार कर लिया गया है दूसरा ड्राइवर दिपक फऱार है लेकिन जल्दी ही पुलिस पकड़ लेगी आईपीसी की धारा 376 (बलात्कार) और 506 (आपराधिक धमकी) के तहत दोनों ड्राइवरों - दीपक और रतन के खिलाफ सेक्टर 20 पुलिस स्टेशन में एक प्राथमिकी दर्ज की गई। सेक्टर 20 के एसएचओ राकेश कुमार सिंह ने कहा कि रतन को गिरफ्तार कर लिया गया हैजबकि दीपक फरार चल रहा था। हालांकिदीपक की मां ने कहा कि उनके बेटे को भी हिरासत में लिया गया था।
पुलिस ने कहा कि अन्य बस कर्मचारियों को पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है और बस के मालिक की तलाश भी जारी है
लेकिन य़ह घटना हमको डराती भी है और परेशान भी करती है और एक सवाल कानून और अपराध (वेब चैनल आप से पूछता है क्या मनाव के अंदर का दनाव कभी मरेगा या यह सिलसिला यूंही चलता रहेगा।
रिपोर्ट- कानून और अपराध

Comments

Popular posts from this blog

woh subhah kab ayaegi (THEATRE ARTISTE OF INDIA)

मुख्यमंत्री की बहू बनी कातिल....